Digital Marketing Jobs 2022 : डिजिटल मार्केटिंग से स्किल बढ़ाएं, घर बैठे लाखों रुपए कमाएं

वर्तमान समय में डिजिटलाइजेशन का प्रसार बढ़ता जा रहा है। इस कारण डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में भी तेज वृद्धि हो रही है। इसमें मोबाइल फोन ऐप्स के जरिए डिस्प्ले एडवरटाइजिंग और अन्य किसी भी डिजिटल माध्यम का इस्तेमाल शामिल है। आज का युग ऑनलाइन है जैसे ऑनलाइन शॉपिंग, टिकट बुकिंग, रिचार्ज, बिल भुगतान, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन आदि जैसे कई काम हम इंटरनेट के जरिए आराम से घर बैठे-बैठे कर सकते हैं। यदि हम मार्केट के की स्थिति पर नज़र डालें तो लगभग 80% ख़रीददाता किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने या सर्विस लेने से पहले ऑनलाइन रिसर्च करते है, ऐसे में किसी भी कंपनी या बिज़नेस के लिए डिजिटल मार्केटिंग महत्वपूर्ण हो जाती है। इसे और भी आसान बनाने के लिए सफलता डॉट कॉम ने एक खास Digital Marketing Online Course- Join Now की शुरुआत की है। डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर की अधिकतम सैलरी 

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर के रूप में काम करने वाले कैंडिडेट्स को औसतन 19 लाख रुपए की सैलरी मिल सकती है। यानी इस जॉब में काम करने वाले अभ्यर्थी प्रतिमाह 1 लाख रुपए से अधिक का मासिक वेतन पा सकते हैं। इसके अलावा अन्य प्रोफाइल्स पर काम करने वाले उम्मीदवारों को शुरुआत में आकर्षक वेतन मिल सकता है।   

डिजिटल मार्केटिंग से होने वाले फायदे  

जब कोई कंपनी अपने उत्पाद या सर्विस को अधिक लोगों तक पहुंचाना चाहती है तब उसे अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग करने की आवश्यकता पड़ती है। पारंपरिक माध्यमों से किए जाने वाले प्रचार में वास्तविक खरीदार की पहचान करना बहुत मुश्किल होता है, जबकि डिजिटल मार्केटिंग की मदद से संबंधित वस्तु के जरूरत मंद ग्राहकों तक पहुंचना आसान हो गया है। मार्केटिंग का यह तरीका सटीक आंकड़ों के साथ वास्तविक समय में खरीदार को अपने सेवा या प्रोडक्ट की जानकारी देने व उपभोक्ता बनाने का कारगर साधन बन चुका है। 

सफलता के साथ दें अपने करियर को उड़ान  

सफलता देश की एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म है- जिसने कोरोना काल में युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम किया है। बहुत ही कम समय में safalta.com हज़ारों युवाओं का विश्वास बन गया है। इसी विश्वास के साथ सफलता ने डिजिटल मार्केटिंग का यह कोर्स लांच किया है जहाँ इंडस्ट्री के टॉप एक्सपर्ट्स आपका मार्गदर्शन करेंगे, और 12 से अधिक मास्टरक्लासेस का आयोजन किया जायेगा। क्यों खास है सफलता का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स 

सफलता डॉट द्वारा लांच किए गए स्पेशल डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम में अब तक सैकड़ों स्टूडेंट्स जुड़ चुके हैं। इस कोर्स में उम्मीदवारों को 100 घंटे की लाइव क्लासेस, 100 से ज्यादा टूल्स सीखने का मौका, 45 से अधिक केस स्टडीज व लाइव प्रोजेक्ट्स पर काम करने का अवसर प्रदान किया जाता है। इसके अलावा कैंडिडेट्स को गूगल के जरिए सर्टिफाइड किए जाने वाले एक्सपर्ट का गाइडेंस, कोर्स खत्म होने के बाद सर्टिफिकेट और इंटर्नशिप करने का शत-प्रतिशत मौका भी मिलता है। साथ ही सफलता टीम अपने छात्रों का जॉब प्लेसमेंट में भी पूरा सहयोग करती है। 

कैसे ज्वॉइन करें ये कोर्स  

अगर आप भी इस स्पेशल प्रोग्राम से जुड़कर अपने भविष्य को संवारना चाहते हैं तो तुरंत Digital Marketing Online Program वाले लिंक पर क्लिक कीजिए और बनाएं अपने आने वाले कल को और भी बेहतर। इसके अलावा इच्छुक अभ्यर्थी अपने फोन पर सफलता ऐप डाउनलोड करके भी इस कोर्स से जुड़ सकते हैं।

Previous Post Next Post