SIDBI Recruitment 2022: इस बैंक में मिल रहा ग्रुप ए के पदों पर भर्ती का मौका, जानिए पात्रता मानदंड


बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छा मौका आया है। भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) की ओर से ग्रेड-ए जनरल स्ट्रीम में भर्ती शुरू की गई है। सिडबी भर्ती 2022 में अधिकारियों के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.sidbi.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बैंक में सहायक प्रबंधक ग्रेड-ए - सामान्य स्ट्रीम के 100 पदों पर रिक्तियां हैं। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा पर आधारित होगा, जिसमें वस्तुनिष्ठ परीक्षा के साथ-साथ व्यक्तिगत साक्षात्कार भी शामिल होगा।सिडबी सहायक प्रबंधक भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां

अधिसूचना जारी होने की तिथि - 04 मार्च, 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि - 04 मार्च, 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 24 मार्च, 2022

ऑनलाइन परीक्षा की तिथि - 16 अप्रैल, 2022

साक्षात्कार का संभावित कार्यक्रम - मई, 2022 सिडबी रिक्ति 2022 विवरण

पद का नाम: जनरल स्ट्रीम में ग्रेड 'ए' में सहायक प्रबंधक

रिक्ति की संख्या: 100

वेतनमान : 55,600 से 70,000/- प्रतिमाह लगभग।

 

सिडबी भर्ती 2022 पात्रता मानदंड -

शैक्षणिक योग्यता : भारत सरकार / यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक की डिग्री पूरी की हो। हालांकि, एससी/ एसटी/ ओबीसी/ पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 55 फीसदी मार्क्स काफी हैं। वाणिज्य / अर्थशास्त्र / प्रबंधन में से किसी भी विषय में मास्टर डिग्री पूरी की हो। इनके अलावा सीए / सीएस / सीडब्ल्यूए / सीएफए या पीएचडी डिग्री धारक उम्मीदवार भी पात्र हैं। 

आयु सीमा : सहायक प्रबंधक पद के लिए आवेदक की उम्र न्यूनतम 21 वर्ष होनी चाहिए, जबकि अधिकतम 28 वर्ष से ज्यादा न हो। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में छूट प्रदान की जाएगी।

 

सिडबी ऑफिसर भर्ती 2022 आवेदन शुल्क -

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन डेबिट / क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। साथ ही ध्यान दें कि भुगतान का अन्य कोई तरीका स्वीकार्य नहीं है। अनारक्षित वर्ग / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क - 1100 / - रुपये लागू होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस - 175/- रुपये निर्धारित है। 

 

सिडबी सहायक प्रबंधक भर्ती की आवेदन प्रक्रिया?

इच्छुक उम्मीदवार 04 मार्च से 24 मार्च, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सिडबी सहायक प्रबंधक भर्ती चयन प्रक्रिया ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार पर आधारित है।   

उम्मीदवार सबसे पहले सिडबी की आधिकारिक वेबसाइट sidbi.in/ पर जाएं।

यहां होम पेज पर ऊपर की ओर दिए गए करियर सेक्शन पर क्लिक करें।

इस पेज पर जॉब लिस्टिंग में से अपने लिए ऑफिसर्स ग्रेड-ए भर्ती पर क्लिक करें। 

आवश्यक दिशा-निर्देश पढ़ लें और अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।

मांगी गई जानकारी के आधार पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें। 

लॉग इन करके अपना आवेदन पूरा करें और शुल्क भुगतान करें।

आवेदन फॉर्म की एक प्रति सुरक्षित सेव और प्रिंट आउट कर लें।

Previous Post Next Post