Indian Bank Recruitment 2022 : इस बैंक में सिक्योरिटी गार्ड के रिक्त पदों पर भर्तियां, आवेदन की आखिरी तारीख आज


 Indian Bank Recruitment 2022: बैंक भर्ती का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। इंडियन बैंक ने सिक्योरिटी गार्ड के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए भूतपूर्व सैनिकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 23 फरवरी को जारी है और बुधवार 9 मार्च, 2022 को इन पदों पर आवेदन के लिए आखिरी तारीख है। इसलिए इच्छुक उम्मीदवार बिना कोई देर किए आधिकारिक वेबसाइट www.indianbank.in पर जाकर अपना आवेदन कर लें। Indian Bank Recruitment 2022: 202 पदों पर होगी भर्तियां

इस भर्ती के माध्यम से इंडियन बैंक द्वारा विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कुल 202 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। उम्मीदवार इस बाता का ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही जमा किए जा सकते हैं। अपने क्षेत्र में पदों की संख्या जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। 

Indian Bank Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता

इंडियन बैंक में सिक्योरिटी गार्ड के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले थलसेना, नौसेना और वायुसेना के भूतपूर्व सैनिकों का दसवीं पास होना जरूरी है। वहीं, उच्च शिक्षा और स्नातक की डिग्री धारण करने वाले उम्मीदवार आवेदन के योग्य नहीं हैं। वहीं, 15 साल के अनुभव वाले उम्मीदवार एक्स-सर्विसमैन के कोटे के तहत आवेदन कर सकते हैं।

Indian Bank Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया

इंडियन बैंक भर्ती में आवेदकों का चयन लिखित, शारीरिक परीक्षा आदि के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में 40 अंक लिखित, 40 अंक शारीरिक, 10 अंक अंक स्थानीय भाषा परीक्षण और 10 अंक वैध हल्के मोटर वाहन कॉमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस के जोड़े जाएंगे। इसी के आधार पर मेरिट सूची का भी निर्माण किया जाएगा। 

Indian Bank Recruitment 2022: कैसे करें आवेदन?

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशानिर्देशों का पालन कर के अपना आवेदन कर सकते हैं। 

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर जाएं।

अब होम पेज पर दिखाई दे रहे Career के सेक्शन में जाएं।

अब संबंधित भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। 

अब सभी जरूरी जानकारी को दर्ज कर के अपना आवेदन पत्र भरें। 

अब आवेदन पत्र को सबमिट कर के आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट निकलवा लें।

Previous Post Next Post