OSSC Recruitment 2022 : इस राज्य में ट्रैफिक कांस्टेबल के पदों पर निकलीं भर्तियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

OSSC Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग ने राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) के तहत ट्रैफिक कांस्टेबल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफेकिशन जारी किया है और योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिन इच्छुक उम्मीदवारों को इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा है, वह अपना आवेदन ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  ossc.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। OSSC Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया शुरू

ओडिशा एसएससी में ट्रैफिक कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आयोग ने उम्मीदवारों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 3 अप्रैल, 2022 को निर्धारित किया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें। 


OSSC Recruitment 2022 : 56 पदों पर भर्तियां -

ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) के तहत ट्रैफिक कांस्टेबल के रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। इस भर्ती में रिक्त पदों की कुल संख्या 56 है। 


OSSC Recruitment 2022: पदों का विवरण -

सामान्य वर्ग के लिए पदों की संख्या- 31

एसईबीसी वर्ग के लिए पदों की संख्या- 10

एससी वर्ग के लिए पदों की संख्या- 07

एसटी वर्ग के लिए पदों की संख्या- 08


OSSC Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा -

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं पास की योग्यता होनी चाहिए। इसके साथ ही माध्यमिक स्कूल में उड़िया भाषा के साथ सफल होना या दसवीं और आठवीं कक्षा में उड़िया का विषय का होना जरूरी है। आवेदकों की आयु-सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 38 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु-सीमा में छूट दी गई है। इसके साथ ही सामान्य और एसईबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के लिए आवेदन निशुल्क है।


OSSC Recruitment 2022 : चयन प्रक्रिया -

ओडिशा एसएससी में ट्रैफिक कांस्टेबल के रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा और दस्तावेजों के सत्यापन के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से कुल 100 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं, परीक्षा की अवधि 90 मिनट की होगी।

Previous Post Next Post