AIIMS Recruitment : 1200 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

AIIMS Recruitment 2023: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS), कल्याणी में ग्रुप 'B' और ग्रुप 'C' के अंतर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे इसके लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) पत्र भर सकते हैं। अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म एम्स कल्याणी की ऑफिशियल वेबसाइट aiimskalyani.edu.in पर केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भर सकते हैं, अन्य किसी माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि रोजगार समाचार ( Employment News) में प्रकाशित होने से लेकर 30 दिनों तक जारी रहेगी। भर्ती में आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी निर्धारित योग्यता एवं मापदंड (Qualification and Criteria) अवश्य जांच लें।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यता तय की गयी है। भर्ती में विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों ने 12th/ संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री (Post Graduation Degree)/ डिप्लोमा (Diploma) आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27/ 30/ 35 वर्ष होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे होगा चयन (How Will Selection Be Done) -

इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को पहले कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT) में शामिल होना होगा। सीबीटी में सफल उम्मीदवारों को कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट (Computer Proficiency Test)/ स्किल टेस्ट (Skill Test) से होकर गुजरना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अंत में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Verification) एवं मेडिकल परीक्षण (Medical Tests) में उत्तीर्ण होना होगा। सभी चरणों में सफल सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी। इस भर्ती के माध्यम से ग्रुप बी बा ग्रुप सी के अंतर्गत आने वाले कुल 120 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 1200 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post