ASRB Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 3000 पदों पर बंपर भर्ती जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन


ASRB Recruitment 2023: ICAR के संस्थानों में कृषि वैज्ञानिक (Agricultural Scientist) की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों (Candidates) के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। 

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर) के विभिन्न शोध संस्थानों के तमाम विभागों में प्रिंसिपल साइंटिस्ट (Principal Scientist) और सीनियर साइंटिस्ट (Senior Scirntist) के कुल 368 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। परिषद के कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल (ASRB) द्वारा आयोजित की जा रही इस प्रक्रिया में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण की आज यानी शुक्रवार, 15 सितंबर 2023 को आखिरी तारीख है। इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द अप्लाई कर लें। 3000 (Coming Soon)

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

जो उम्मीदवार आइसीएआर के रिसर्च इंस्टीट्यूट्स में साइंटिस्ट की भर्ती में सम्मिलित होना चाहते हैं, वे एएसआइरबी के अप्लीकेशन पोर्टल, asrbapplication.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 1500 रुपये निर्धारित है, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से आवेदन के दौरान ही करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन से पहले अधिसूचना में दिए योग्यता से सम्बन्धित विवरणों की जांच अवश्य कर लें।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know The Eligibility Before Applying) -

एएसआरबी की भर्ती अधिसूचना के अनुसार सीनियर साइंटिस्ट पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में डॉक्टोरल (पीएचडी) डिग्री प्राप्त की हो और सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम 10 वर्ष का अनुभव रखते हों। वहीं, सीनियर साइंटिस्ट पदों के लिए उम्मीदवारों को पीएचडी (PHD) के साथ न्यूनतम 8 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। दोनों ही कटेगरी के पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 60 वर्ष निर्धारित की गई है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए ऊपर दिए गए अधिसूचना लिंक पर जाएं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post