ASRB Recruitment : 2000 से अधिक क्लर्क, चपरासी व अन्य पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानें प्रक्रिया


ASRB Recruitment : एग्रीकल्चर साइंटिस्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड (ASRB) की ओर से प्रिंसिपल वैज्ञानिक (Principal Scientist) एवं सीनियर वैज्ञानिक (Senior Scientist) के पदों पर भर्ती निकाली गयी थी। इस भर्ती के लिए भर्ती बोर्ड की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि 8 सितंबर निर्धारित की गयी थी जिसे अब 15 सितंबर 2023 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे बिना अंतिम तिथि का इंतजार करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र ASRB की ऑफिशियल वेबसाइट asrb.org.in पर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार संबंधित क्षेत्र में डिग्री (Degree), डिप्लोमा (Diploma), पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री (Post Graduation Degree), पीएचडी (PHD) किया हो। इसका अतिरिक्त अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 60 वर्ष निर्धारित की गयी है। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। 2000 (Coming Soon)

ऐसे कर सकते हैं आवेदन (Who Can Apply Like This) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट asrb.org.in पर जाना है।

वेबसाइट के होम अपगे पर ASRB -OASIS पर क्लिक करना है।

अब नए पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और मांगी गयी जानकारी दर्ज करके पंजीकरण कर लें।

इसके बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करें।

तय किया गया शुल्क जमा करें।

अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Fee) -

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जायेगा एप्लीकेशन फीस सभी उम्मीदवारों के लिए 1500 रुपये तय किया गया है जिसे अभ्यर्थियों द्वारा डेबिट कार्ड (Debit Card), क्रेडिट कार्ड (Credit Card), नेट बैंकिंग (Net Banking) या यूपीआई (UPI) के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post