Coal India Limited Recruitment : सरकारी विभाग में 1000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन


Coal India Limited Recruitment : कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक साइट Coalindia.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 560 पदों को भरेगा। 1000 (Coming Soon)

पंजीकरण प्रक्रिया आज, 13 सितंबर, 2023 से शुरू हो गई है और 12 अक्टूबर, 2023 को समाप्त होगी। भर्ती GATE 2023 स्कोर के माध्यम से की जाएगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्ति विवरण (Vacancy Details) -

माइनिंग: 351 पद

सिविल: 172 पद

भूविज्ञान: 37 पद

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria) -

खनन में डिग्री / सिविल में डिग्री / एम.एससी. /एम.टेक. भूविज्ञान या अनुप्रयुक्त भूविज्ञान/भूभौतिकी या अनुप्रयुक्त भूभौतिकी में भारत में उपयुक्त वैधानिक प्राधिकारी द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से होना चाहिए और नियमित पूर्णकालिक पाठ्यक्रम होना चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 30 वर्ष है.

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

योग्य उम्मीदवारों को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE-2023) के लिए उपस्थित होना होगा। GATE-2023 स्कोर/अंक और आवश्यकता के आधार पर, उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए योग्यता के क्रम में 1:3 के अनुपात में अनुशासन-वार और श्रेणी-वार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। GATE2023 स्कोर/अंकों के आधार पर प्रत्येक अनुशासन के लिए अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000/- प्लस लागू जीएसटी - ₹180/- कुल ₹1180/- है। कोल इंडिया लिमिटेड और उसकी सहायक कंपनियों के एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/कर्मचारियों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार कोल इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post