Delhi Police Constable Recruitment 2023 : 8000 से अधिक कॉन्स्टेबल के पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए निकली भर्ती, जानें प्रक्रिया


Delhi Police Constable Recruitment 2023 : Staff Selection Commission Delhi Police में Constable की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 7547 कांस्टेबल (Constable) पद भरे जाएंगे।

पात्र अभ्यर्थी अपने आवेदन कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट- ssc.nic.in के माध्यम से जमा कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है।

पंजीकरण प्रक्रिया (Registration Process )समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों (Candidates) के लिए अपने आवेदन पत्र में कोई भी बदलाव करने के लिए सुधार विंडो 3 अक्टूबर से 4 अक्टूबर तक खुली रहेगी। 8000 (Coming Soon)

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया में तीन प्रमुख चरण शामिल होंगे- कंप्यूटर आधारित परीक्षा (Computer Based Exam), शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Efficiency Test) और चिकित्सा परीक्षा (Medical Exam)। कंप्यूटर आधारित परीक्षा दिसंबर 2023 में होने वाली है और इसमें 10वीं कक्षा के स्तर के प्रश्न शामिल होंगे।

आयु सीमा (Age Limt) -

Delhi Police Constable परीक्षा के लिए 12वीं कक्षा की शिक्षा पूरी करने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही अभ्यर्थियों आयु 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post