ITBP Recruitment : सरकारी विभाग में निकली 6000 पदों पर भर्ती , जाने कैसे करें आवेदन

ITBP Recruitment 2023: राष्ट्र सेवा के साथ सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की ओर से अरुणांचल प्रदेश, उत्तराखंड और सिक्किम प्रदेशों के बॉर्डर जनपदों के लिए रैली भर्ती (Rally Recruitment) कराने की घोषणा की गयी है। जो उम्मीदवार इन प्रदेशों के बॉर्डर जिलों (Border District) के अंतर्गत आते हैं और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनके लिए आईटीबीपी की ओर से आवेदन पत्र भी जारी कर दिए गए हैं। 6000 (Coming soon)

एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जारी किये गए हैं जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप आवेदन पत्र इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके भी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म (You Can Download The Application Form Like This) -

आईटीबीपी रैली भर्ती 2023 आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आईटीबीपी की अधिकृत वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं।

इसके बाद आप NEWS के सेक्शन (Section) में जाएं और जिस राज्य के अंतर्गत आते हैं उस लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।

आवेदन पत्र डाउनलोड सेक्शन में पहुंच जायेगा जहां से आप इस फॉर्म का प्रिंटआउट (PrintOut) निकाल सकते हैं।

रैली भर्ती के दिन जमा करना होगा आवेदन (Application Will Have To Be Submitted On The Day Of Rally Recruitment) -

उम्मीदवार आवेदन पत्र डाउनलोड करने के बाद उसे पूर्ण रूप से भर लें और इसके साथ सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच कर लें। रैली भर्ती के स्थान पर उम्मीदवारों को पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र को संबंधित रैली भर्ती अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करना होगा। इसके बाद आप इस भर्ती में भाग ले सकेंगे।

उम्मीदवारों को बता दें कि यह भर्ती कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर निकाली जा रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन (Matriculation) उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post