MIDC Recruitment : 3000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करे आवेदन

 


MIDC Recruitment : महाराष्ट्र सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। महाराष्ट्र राज्य सरकार के अधीन महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (Maharashtra Industrial Development Corporation) (एमआइडीसी) ने ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। निगम द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार तीनों ही समूहों के अंतर्गत विज्ञापित (Advertised) पदों की कुल 802 रिक्तियों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाना है। 3000 (Coming Soon)

 एमआइडीसी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया (Application Process for MIDC Recruitment) -

महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार निगम की आधिकारिक वेबसाइट, recruitment.midcindia.org भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 2 सितंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 25 सितंबर तक अपना अप्लीकेशन( Application) सबमिट कर सकेंगे।

एमआइडीसी भर्ती 2023 के अंतर्गत विज्ञापित पदों के लिए निर्धारित आवेदन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण (Registration) करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। साथ ही, आवेदन के दौरान ही उम्मीदवारों को निर्धारित 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, पिछड़े वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 900 रुपये ही है।

निर्धारित तिथि तक शुल्क के भुगतान के साथ अप्लीकेशन सबमिट करने वाले उम्मीदवार अपने आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि या संशोधन (Error or Modification) एमआइडीसी द्वारा ओपेन (Open) की जाने वाली अप्लीकेशन विंडो के माध्यम से कर सकेंगे। यह विंडो 2 से 25 सितंबर तक ओपेन रहेगी। 

एमआइडीसी भर्ती के लिए योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria for MIDC Recruitment) -

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों (Candidates) को निगम द्वारा विभिन्न पदों के लिए निर्धारित मानदंडों (Norms) को पूरा करना होगा। उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना से शैक्षिक योग्यता (Educational qualification) के विवरण देख सकते हैं। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (Received Classes) के लिए अधिकतम आयु सीमा छूट का प्रावधान किया गया है।

Previous Post Next Post