NHB Recruitment 2023 : बैंक में निकली 3000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन


NHB Recruitment 2023: नेशनल हाउसिंग बैंक (NHB) में मैनेजर (Manager) के विभिन्न पदों सहित अन्य संविदात्मक (Contractual) पदों पर भर्ती निकली गयी है। इस भर्ती के लिए एनएचबी की ओर से नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार बैंक (Bank) भर्ती की तैयारियों में लगे हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता (Ability) रखते हैं वे बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए एनएनएचबी (NHB) की ऑफिशियल वेबसाइट nhb.org.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है। भर्ती में शामिल होने से पहले पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) अवश्य जांच लें।

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले एनएचबी की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जिस पर आपको पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कर लेना होगा। इसके बाद स्टेप बाई स्टेप जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट (Printout) निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क अन्य सभी श्रेणियों के लिए 850 रुपये एवं एससी/ एसटी एवं पीडब्यूबीडी कैंडिडेट्स को 175 रुपये भरना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

भर्ती विवरण एवं पात्रता (Recruitment Details And Eligibility) -

नेशनल हाउंसिंग बैंक (NHB)  की ओर से यह भर्ती कुल 44 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए एनएचबी की ओर से सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा तय की गयी है। इसकी जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस पेज पर नोटिफिकेशन (Notification) के लिंक पर क्लिक करके पूर्ण जानकारी हासिल कर सकते हैं। 3000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post