NSIC Recruitment : सरकारी विभाग में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन प्रकिया


 NSIC Recruitment : नेशनल स्माल इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NSIC) की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager) के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें हैं वे इस भर्ती में शामिल होकर अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से NSIC की ऑफिशियल वेबसाइट nsic.co.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2023 निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थी इसमें भाग लेने से पहले निर्धारित योग्यता अवश्य जांच लें।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पदानुसार अलग-अलग शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) तय की गयी है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों ने पदानुसार बीई/ बीटेक/ ग्रेजुएशन के साथ एमबीए आदि किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 2000 (Coming Soon)

कैसे कर सकते हैं आवेदन (How Can Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को पहले ऑनलाइन माध्यम से 29 सितंबर 2023 तक एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को उसका प्रिंटआउट (Print Out) और संबंधित दस्तावेज निर्धारित अंतिम तिथि 6 अक्टूबर 2023 तक हर हाल में वरिष्ठ महाप्रबंधक - मानव संसाधन, राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम लिमिटेड "एनएसआईसी भवन" ओखला औद्योगिक एस्टेट नई दिल्ली-110020 फोन 011-26926275 पर साधारण डाक, स्पीड पोस्ट, रजिस्टर्ड पोस्ट, कूरियर या स्वयं जमा कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रॉसेस (Selection Process) -

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयन के लिए लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जायेगा। लिखित परीक्षा के लिए वेटेज 70 प्रतिशत एवं साक्षात्कार के लिए वेटेज अंक 30 प्रतिशत तय किया गया है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक कर इसे डाउनलोड सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post