NTPC Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में 2000 पदों पर 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती , जल्द करे आवेदन


 NTPC Recruitment 2023: नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन यानी कि एनटीपीसी की ओर से डिप्लोमा ट्रेनी व आर्टिसन ट्रेनी (Diploma Trainee And Artisan Trainee) के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 50 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2023 निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थी तय तिथि तक एनटीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। 

क्या है योग्यता (What Is Merit) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से पदों के अनुसार 10वीं/ 12वीं/ आईटीआई/ इंजीनियरिंग (Engineering) में डिप्लोमा आदि किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 38 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड (Eligibility nd Criteria) की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें। 

इन स्टेप्स से करें अप्लाई (Apply With These Step) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर Notice Board सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

अब अभ्यर्थी Fresh Candidate (CLICK HERE) to Create Log In पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।

इसके बाद Already Logged In Candidate(CLICK HERE) to Complete Process पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

अब निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से सबमिट किये गए एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

कैसे होगा चयन (How Will Be The Selection) -

इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा/ कौशल परीक्षा (Skill Test) से होकर गुजरना होगा। जो उम्मीदवार इस भर्ती में सफलता प्राप्त करेंगे उनको 21,500 रुपये से लेकर 24,000 रुपये प्रतिमाह सैलरी प्रदान की जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।


Previous Post Next Post