PGCIL Recruitment : सरकारी विभाग में निकली 3000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती , जानिए कौन कर सकता है आवेदन

PGCIL Recruitment 2023: पीजीसीआईएल डिप्लोमा ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कल है। पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Limited, POWERGRID) की ओर से डिप्लोमा ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए कल, 23 सितंबर, 2023 को रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। इसलिए इच्छुक कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि बिना देरी किए जल्द से पोर्टल पर जाकर https://www.powergrid.in/ आवेदन कर दें।

इस दिन से शुरू हुई थी आवेदन प्रक्रिया (The application Process Started From This Day) -

जारी अधिसूचना के अनुसार, इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 425 पदों पर नियुक्तियां होनी है। यह सभी वैकेंसीज इलेक्ट्रिकल /सिविल (Civil)/ इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड के लिए निकाली गई है। इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू हुई, जो कि कल यानी कि 23 सितंबर, 2023 को समाप्त होने जा रही है। 3000 (Coming Soon)

 ऐसे करें भर्ती के लिए अप्लाई (Apply For Recruitment Like This) -

पीजीसीआईएल डिप्लोमा ट्रेनी भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक पावरग्रिड वेबसाइट powergrid.in पर जाना होगा। इसके बाद, अब होमपेज पर 'करियर सेक्शन' पर जाएं। अब 'डिप्लोमा ट्रेनी की भर्ती' (इलेक्ट्रिकल/सिविल/इलेक्ट्रॉनिक्स) लिंक पर क्लिक करें। अब आवश्यक जानकारी प्रदान करके पंजीकरण करें। अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके अपने खाते में लॉग इन करें। आवेदन पत्र पूरा करें। आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करने से पहले एक बार क्रास चेक कर लें। इसके बाद, पीजीसीआईएल भर्ती 2023 आवेदन पत्र जमा करने के बाद, पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें। अब भविष्य में संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पेज की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

अक्टूबर में हो सकती है लिखित परीक्षा (Written Examination May Be Held In October)

पीजीसीआईएल डिप्लोमा ट्रेनी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन अक्टूबर, 2023 में हो सकता है। चूंकि, यह अस्थायी तिथि है। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे सटीक डेट की जांच करने के लिए पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के पोर्टल पर जाकर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें सही तारीख के बारे में मालूम हो सके।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post