PSSSB Recruitment :सरकारी विभाग में निकली बंपर भर्ती, जल्द करे आवेदन


PSSSB Recruitment : अगर आप पंजाब में रहते हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए काम की अपडेट है। पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Punjab Subordinate Services Selection Board, PSSSB) ने सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर (Senior Scale Stenographer), जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर (Junior Scale Stenographer) और स्टेनोटाइपिस्ट (stenotypist) पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी (Vacancy) के लिए योग्य हैं वे पीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट https://sssb.punjab.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

  ये है आवेदन की लास्ट डेट (This is the last date of application) -

पीएसएसएसबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 सितंबर, 2023 है। हालांकि, फीस जमा करने के लिए कैंडिडेट्स (Candidates) को 27 सितंबर तक का समय दिया जाएगा। अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद उम्मीदवारों को कोई दूसरा मौका नहीं मिलेगा। इसलिए समय रहते आवेदन कर दें।

कुल 70 पदों पर होगी नियुक्तियां (There will be appointments for a total of 70 posts) - 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 70 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिनमें से 2 पद सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर के लिए हैं और 1 खाली पद जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर के लिए है। वहीं, 67 पोस्ट स्टेनोटाइपिस्ट के लिए हैं। इन सभी पदों के लिए उम्मीदवार फटाफट अप्लाई कर सकते हैं। 1000 (Coming Soon)

 ये देनी होगी फीस (This fee will have to be paid) -

सामान्य और अनारक्षित वर्ग (General And Unreserved Category) के उम्मीदवारों को 1000 रुपये  आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी/बीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 250 का शुल्क देना होगा। वहीं, पूर्व सैनिकों और आश्रितों (Soldiers And Dependents) को 200 का शुल्क देना होगा।  

पीएसएसएसबी स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए इस दिन तक करें आवेदन (Apply for PSSSB Stenographer Recruitment by this date) -

पीएसएसएसबी स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाना होगा।इसके बाद, होमपेज (Homepage) पर 'एप्लिकेशन' टैब पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें। अब आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें। अब शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें। अब डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ (Future Reference) के लिए एक प्रिंटआउट (Print Out) लेकर रख लें।

Previous Post Next Post