RPSC Recruitment : 5000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती , 10वीं पास करें आवेदन


RPSC Recruitment : राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने 72 सांख्यिकी अधिकारी रिक्तियों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए 15 सितंबर से 14 अक्टूबर तक rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। 5000 (Coming Soon)

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) -

ए. सांख्यिकी में पेपर के साथ अर्थशास्त्र या सांख्यिकी या गणित में कम से कम द्वितीय श्रेणी में मास्टर डिग्री या सांख्यिकी में पेपर के साथ वाणिज्य में या

बी. कम से कम द्वितीय श्रेणी एमएससी (कृषि) सांख्यिकी

और

सी. एक प्रमाणपत्र (राजस्थान नॉलेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा संचालित आरएस-सीआईटी पाठ्यक्रम)।

इसके अलावा, आधिकारिक आंकड़ों को संभालने में कम से कम एक वर्ष का अनुभव भी आवश्यक है।

आयु सीमा (Age Limite) -

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2024 को कम से कम 21 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

आरपीएससी उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए एक भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा, जिसका विवरण बाद में घोषित किया जाएगा। परीक्षा का सिलेबस आयोग की वेबसाइट पर साझा किया जाएगा।

आरपीएससी सांख्यिकी अधिकारी भर्ती 2023 पर आवेदन शुल्क और प्रक्रिया, परीक्षा योजना सहित अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post