SSB Odisha Recuritment : सरकारी विभाग में 2000 पदों पर निकली बंपर भर्ती ,10वीं 12वीं पास जल्द करें आवेदन



SSB Odisha Recruitment : राज्य चयन बोर्ड, ओडिशा ने लेक्चरर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार एसएसबी ओडिशा की आधिकारिक साइट ssbodish.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 1065 पदों को भरेगा।2000(Coming Soon)

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर, 2023 तक है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria) -

उम्मीदवार के पास आवेदन की तिथि पर कम से कम 55% अंकों या इसके समकक्ष ग्रेड के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 1 सितंबर, 2023 को 21 वर्ष होनी चाहिए और 42 (बयालीस) वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

चयन लिखित परीक्षा, करियर और मौखिक परीक्षा के आधार पर होगा। कैरियर मूल्यांकन 25 अंकों का, लिखित परीक्षा 150 अंकों का और वाइवा-वोका 25 अंकों का होगा। वेबसाइट पर अपलोड किए गए मॉडल पाठ्यक्रम के अनुसार संबंधित विषय में 150 अंकों की दो घंटे की लिखित परीक्षा होगी।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

आवेदन शुल्क यूआर श्रेणी/एसईबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹500/- और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए ₹200/- है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के दौरान राशि ऑनलाइन जमा की जाएगी। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसएसबी ओडिशा की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post