शिक्षक विभाग भर्ती : शिक्षा विभाग में निकली 20000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती जानिए कैसे करें आवेदन

Chandigarh JBT Recruitment 2023: टीचर बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए चंडीगढ़ जेबीटी टीचर भर्ती 2023 में शामिल होने का अंतिम मौका है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 25 सितंबर निर्धारित की गयी है, इसलिए जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र (Application Form) भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन (Administration) की ऑफिशियल वेबसाइट chdeducation.gov.in पर या इस पेज पर दिए लिंक से भर सकते हैं।

इन स्टेप्स से करें अप्लाई (Apply With These Steps) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट chdeducation.gov.in पर जाएं। वेबसाइट (Website) के होम पेज पर Link for apply online for the post of JBTs लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अभ्यर्थी नए पेज पर पहले रजिस्ट्रेशन लिंक (Registration Link) पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और उसके बाद लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

आवेदन पत्र भरने के साथ ही अभ्यर्थियों (Candidates) को निर्धारित शुल्क (Fees)जमा करना होगा। जनरल (General), ओबीसी (OBC) एवं ईडब्ल्यूएस (EWS) कैटेगरी के लिए शुल्क 1000 रुपये और एससी (SC) के लिए 500 रुपये तय की गयी है। अभ्यर्थी आवेदन फीस डेबिट कार्ड (Debit Card), क्रेडिट कार्ड (Credit Card), नेट बैंकिंग (Net Banking) या ई-चालान के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

इस भर्ती में चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा निर्धारित कटऑफ (Cutoff),अंक प्राप्त करके मेरिट लिस्ट (Merit List) में जगह प्राप्त करेंगे उनको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) प्रक्रिया में शामिल होना होगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्त किया जायेगा। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए 293 पद भरे जाएंगे। 20000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post