UPPSC Exam 2023 : यूपीएससी परीक्षा को लेकर बड़ी खबर , जानिए कब शुरू होगी परीक्षा

UPPSC RO/ARO Exam 2023: यूपी आरओ/एआरओ परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अपडेट। उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी (सामान्य चयन) परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने को लेकर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने नोटिस जारी किया है। आयोग द्वारा बुधवार, 27 सितंबर को जारी नोटिस के अनुसार उत्तर प्रदेश आरओ/एआरओ परीक्षा 2023 अधिसूचना जल्द ही जारी कर दी जाएगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएंगे। 

आवेदन के लिए ओटीआर नंबर अनिवार्य OTR Number Mandatory For Application) -

उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी परीक्षा के लिए जारी नोटिस के अनुसार आवेदन से लिए उम्मीदवारों को ओटीआर नंबर अनिवार्य होगा। बता दें ओटीआर नंबर उम्मीदवारों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद आयोग द्वारा आवंटित किया जाएगा। एकबारगी पंजीकरण के लिए उम्मीदावर आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन फॉर्म को भर सकते हैं।

साथ ही, यूपीपीएससी ने उम्मीदवारों को सचेत किया कि समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी पद पर अधिकांश प्रतियोगी छात्रों द्वारा आवेदन किया जाता है। विज्ञापन से पूर्व ओटीआर नंबर न प्राप्त करने के कारण आवेदन करते समय वेबसाइट पर सर्वर डाउन/हैवी ट्रैफिक आद की कठिनाई आ सकती है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि उक्त पद के आवेदन से पूर्व ओटीआर प्रक्रिया पूर्ण करके ओटीआर नंबर अनिवार्य रूप से प्राप्त करना सुनिश्चित करें, जिससे विज्ञापन जारी होने के पश्चात ऑनलाइन आवेदन करने में कोई कठिनाई न हो। इसके अतिरिक्त, यूपीपीएससी ने उम्मीदवारों से कहा है कि ओटीआर नंबर न प्राप्त करने की स्थिति में जारी होने वाले आरओ/एआरओ विज्ञापन के सापेक्ष आवेदन न कर पाने का सम्पूर्ण दायित्व अभ्यर्थी को होगा।

181 पदों के लिए होगा एग्जाम (Exam Will Be Held For 181 Posts) -

बता दें कि यूपीपीएससी ने इससे पहले 18 अगस्त 2023 को नोटिस जारी करके जानकारी दी थी इस बार की आरओ/एआरओ परीक्षा का आयोजन 181 रिक्तियों के लिए किया जाएगा। उत्तर प्रदेश आरओ/एआरओ परीक्षा के लिए स्नातक डिग्री उत्तीर्ण और 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच आयु वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। हालांकि, उत्तर प्रदेश के मूल निवासी आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post