ISRO-VSSC Apprentice Recruitment 2023 : 6000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


 ISRO- VSSC Apprentice Recruitment 2023: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन- विक्रम स्पेस साराभाई स्पेस सेंटर (ISRO- VSSC) में नौकरी कर देश के लिए कुछ करने की चाहत रखने वाले और इसको करीब से जानने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। इसरो की ओर से टेक्नीशियन अप्रेंटिस (Technician Apprentice) और ग्रेजुएट अप्रेंटिस (Graduate Apprentice) के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन VSSC की ऑफिशियल वेबसाइट www.vssc.gov.in पर जारी किया जा चुका है। उम्मीदवारों को बता दें कि इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू (Walk-In-Interview) के माध्यम से किया जाएगा। 6000 (Coming Soon) 

अक्टूबर को आयोजित होगा वॉक इन इंटरव्यू (Walk in interview will be held in October) -

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को वॉक इन इंटरव्यू में शामिल होना होगा। इंटरव्यू (Interview) का आयोजन 7 अक्टूबर 2023 को सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज (Government Polytechnic College) कलमश्शेरी जिला एर्नाकुलम, केरल में आयोजित किये जायेंगे।

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पद के अनुसार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से प्रथम श्रेणी में (न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ) इंजीनियरिंग डिग्री Engineering degree)/ तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा प्राप्त किया हो। जो उम्मीदवार अंतिम वर्ष या सेमेस्टर में अध्ययनरत हैं वे भी आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन (You can apply like this) -

अभ्यर्थी को साक्षात्कार वाले दिन आवेदन पत्र भरने के लिए nats.education.gov.in या sdcenter.org वेबसाइट के माध्यम से पोर्टल पर पंजीकरण करके प्रिंटआउट वॉक इन इंटरव्यू के समय जमा करना होगा। इंटरव्यू के बाद उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर अभ्यर्थियों को चयन किया जाएगा। अभ्यर्थियों की नियुक्त एक वर्ष की अवधि के लिए की जाएगी। स्नातक अप्रेंटिस के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 9000 रुपये प्रतिमाह और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 8000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post