BEML Recruitment 2023 : 5000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

BEML Recruitment 2023 : बीईएमएल लिमिटेड ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन की आज अंतिम तिथि है। BEML की ओर से जारी सूचना के अनुसार, आज, 18 अक्टूबर, 2023 को इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। अब ऐसे में, जिन कैंडिडेट्स को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना है, वे ऑफिशियिल वेबसाइट https://www.bemlindia.in पर जाकर फटाफट ऐसा कर दें। इसके बाद दूसरा मौका नहीं मिलेगा।

कुल 119 पदों पर होंगी नियुक्तियां (There will be appointments on a total of 119 posts) -

बीईएमएल लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के तहत, कुल 119 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें, डिप्लोमा ट्रेनी मैकेनिकल के 52 और इलेक्ट्रिकल के 27 पद शामिल हैं। इसके अलावा, डिप्लोमा ट्रेनी सिविल के 07 और आईटीआई ट्रेनी टर्नर के 16 पदों को भर जाएगा। इसके साथ ही एक पद स्टाफ नर्स के लिए भी है। इन सभी पदों पर अप्लाई करने के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। 5000 (Coming Soon)

 भर्ती के लिए देनी होगी फीस (Fees will have to be paid for recruitment) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को 200 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी को फीस के भुगतान से छूट दी गई है। इस वैकेंसी के लिए भारतीय नागरिक ही आवेदन कर सकेंगे।

 ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (Apply Online Like This) -

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले बीईएमएल की आधिकारिक वेबसाइट bemlindia.in पर जाना होगा। इसके बाद, 'करेंट ओपनिंग' सेक्शन से,Recruitment of Group ‘C’ Positions across BEML Limited चुनें। अब ऑनलाइन आवेदन करें बटन पर क्लिक करें। आवेदन पत्र पूरा करें और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, बीईएमएल आवेदन पत्र 2023 जमा करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लेकर रख लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post