Hospitals Paramedical Staff Recruitment 2023 : अस्पतालों में निकली 5100 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Delhi Hospitals Paramedical Staff Recruitment 2023 : केंद्र सरकार के अस्पतालों में पैरामेडिकल स्टाफ की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। भारत सकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के अधीन दिल्ली में स्थित सरकारी अस्पतालों में विभिन्न पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। केंद्र सरकार के इन अस्पतालों में से एक सफदरजंग अस्पताल द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया जा रहा है।

सफदरजंग अस्पताल द्वारा बुधवार, 4 अक्टूबर 2023 जारी दिल्ली पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती 2023 अधिसूचना (सं.RECTT-1/3/2023-Recruitment Cell) के अनुसार सफदरजंग अस्पताल के साथ-साथ जिन अन्य केंद्रीय अस्पतालों के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है, उनमें लेडी होर्डिंग मेडिकल कॉलेज, डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल, कलावती सरन बाल अस्पताल और ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र नजफगढ़ शामिल हैं।

इसी प्रकार, दिल्ली में स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में जिन पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर भर्ती होनी है, उनमें मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट, फार्मासिस्ट, फिजियोथेरेपिस्ट, ईसीजी टेक्निशियन, एक्सरे असिस्टेंट, ईसीजी टेक्निशियन, नर्सिंग अटेंडेंट, रेडियोग्राफर, ओटी असिस्टेंट, टेक्निशियन, ड्रेसर, साइक्लॉजिस्ट, लाइब्रेरी क्लर्क, मेडिकल रिकॉर्ड टेक्निशियन और अन्य शामिल हैं। इन सभी पदों की कुल 909 रिक्तियों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन सफदरजंग अस्पताल द्वारा किया जाना है। 5100 (Coming Soon)

आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू (Application Process Starts From Today) -

ऐसे में जो उम्मीदवार दिल्ली स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में विज्ञापित पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस भर्ती का आयोजन कर रहे सफदरजंग अस्पताल की आधिकारिक वेबसाइट, vmmc-sjh.nic.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पोर्टल, hll.cbtexam.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 25 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गई है।

आवेदन प्रक्रिया और शुल्क (Application Process and Fees) -

आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों (आइडी व पासवर्ड) के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 600 रुपये निर्धारित है, जिसका भुगतान SC/ST/दिव्यांग उम्मीदवारों को नहीं करना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।A

Previous Post Next Post