HPPSC Recruitment 2023 : क्लर्क चपरासी और अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिये कैसे करें आवेदन

HPPSC Recruitment 2023: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ( Himachal Pradesh Public Service Commission, HPPSC ) ने वेटरनरी ऑफिसर (Veterinary Officer) के पदों पर भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी के तहत कुल 56 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 अक्टूबर, 2023 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc/ पर जाकर लॉगइन करना होगा। 6000 (Coming Soon)

 ये मांगी है आयु सीमा (This is the age limit asked for) -

एचपीपीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स (Candidates) को नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं, इन पदों के लिए चयन दो चरणों में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, जिसमें स्क्रीनिंग/प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार दौर (Interview Round) शामिल है। आवेदन से पहले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें और तभी आवेदन करें। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in पर विजिट करना चाहिए। 

 ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (Apply Online Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट http://www.hppsc.hp.gov.in/hppsc पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर “ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें। अब लिंक वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) फॉर एग्जामिनेशन" पर क्लिक करें और खुले पेज पर "न्यू रजिस्ट्रेशन" पर क्लिक करके रजिस्टर (Register) करें और प्रोफाइल (Profile) बनाएं। इसके बाद, सभी संबंधित दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र जमा करें। अब अधिसूचना में बताए अनुसार परीक्षा शुल्क (Exam Fees) जमा करें। फॉर्म भरने के बाद एक बार उसे अच्छी तरह क्रास चेक कर लें। कहीं कोई गड़बड़ी तो नहीं हुई, अगर ऐसा है तो उसे ठीक करें। अब एप्लीकेशन फॉर्म को भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट (Printout) अपने पास रखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।


Previous Post Next Post