Income Tax Recruitment : इनकम टैक्स में निकली 5000 पदों पर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

Income Tax Recruitment : प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त, अहमदाबाद के कार्यालय ने आयकर निरीक्षक, कर सहायक और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पद के लिए रिक्तियां अधिसूचित की हैं। आवेदन प्रक्रिया 1 अक्टूबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट इनकमटैक्सगुजरात.gov.in के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

 रिक्तियों का विवरण (Vacancy Details) -

यह भर्ती अभियान 59 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 2 रिक्तियां आयकर निरीक्षक के पद के लिए हैं, 26 रिक्तियां कर सहायक के पद के लिए हैं, और 31 रिक्तियां मल्टी टास्किंग स्टाफ सहायक के पद के लिए हैं। 5000 (Coming Soon)

 आयु सीमा (Age Limite) -

आयकर निरीक्षक पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

पात्रता मानदंड (Eligibility Criteria) -

आयकर के पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। निरीक्षक। कर सहायक के पद के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और उम्मीदवारों के पास प्रति घंटे 8000 कुंजी अवसाद की डेटा प्रविष्टि गति होनी चाहिए।

मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन या समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए।

 जानिए कैसे करें आवेदन (Know How To Apply) -

इच्छुक उम्मीदवारों को 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक इनकमटैक्सगुजरात.gov.in पर आवेदन जमा करना होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post