JSSC Recruitment : सरकारी विभाग में निकली 1000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन प्रकिया


JSSC Lady Supervisor Recruitment 2023 Notification: झारखण्ड सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। झारखण्ड सरकार के महिला, बाल विकास (Child Development) और सामाजिक सुरक्षा विभाग (Social Security Department) , रांची के अंतर्गत महिला पर्यवेक्षिका के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी इस विज्ञापन (सं.14/2023) के अनुसार कुल 444 पदों पर भर्ती की जानी है, जिनमें से 187 अनारक्षित हैं। वहीं, 101 पद अनुसूचित जनजाति, 35 अनुसूचित जाति, 76 अन्य पिछड़े वर्गों और 44 आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। 1000 (Coming Soon)

आवेदन इस दिन से (Application From This Day) -

जेएसएससी (JSSC) द्वारा विज्ञापित महिला पर्यवेक्षिका के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, jssc.nic.in पर उपलब्ध कराए जाने वाली ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 26 सितंबर से शुरू होनी है, जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण (Registration) करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों (Registered Details) से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 26 सितंबर से शुरू होनी है और आवेदन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर 2023 निर्धारित है।

जेएसएससी ने महिला पर्यवेक्षिका (Supervisor) की भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये निर्धारित किया है, जिसका भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, राज्य के एससी (SC) और एसटी (ST) उम्मीदवारों के लिए शुल्क 50 रुपये ही है।

कौन कर सकता है आवेदन (Who Can Apply) -

झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार महिला पर्यवेक्षिका के पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान (Educational Institute) से सम्बन्धित विषय में स्नातक डिग्री (Graduate Degree)उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, इस भर्ती के लिए सिर्फ महिला उम्मीमदवार ही आवेदन कर सकती हैं। उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2023 को 18 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post