Ministry Of Commerce Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 10000 के पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

Ministry of Commerce Recruitment 2023 : केंद्र सरकार के मंत्रालयों (Central Government Ministries) में सरकारी नौकरी (Government Job) के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अपडेट(Update)। भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहा है। मंत्रालय द्वारा जारी सूचना (सं.A-12034/1/2019-E-2-DoC) के अनुसार यंग प्रोफेशनल (Young Proffesional), एसोशिएट (Associate, कंसल्टेंट और सीनियर कंसल्टेंट (Consultant and Senior Consultant) के कुल 67 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। यह प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 4 अक्टूबर को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, तो जल्द ही अपना अप्लीकेशन सबमिट कर लें। 10000 (Coming Soon) 

कहां और कैसे करें आवेदन (Where And How To Apply) -

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय द्वारा विज्ञापित पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार (Candidates) ईमेल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को मंत्रालय द्वारा जारी की गई अधिसूचना में दिए गए अप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) के माध्यम से अप्लाई करना होगा। नोटिफिकेशन-कम-अप्लीकेशन फॉर्म को उम्मीदवार मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट, commerce.gov.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know The Eligibility Before Applying) -

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय में यंग प्रोफेशनल व अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीजी या स्नातक डिग्री (पदों के अनुसार अलग-अलग) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ (Cut-Off) डेट पर 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, एसोशिएट (Associate) पदों के लिए आयु सीमा 45 वर्ष, कंसल्टेंट के लिए 50 वर्ष और सीनियर कंसल्टेंट के लिए 65 वर्ष निर्धारित की गई है।

इतनी मिलेगी सैलरी (You Will Get This Much Salary) -

यंग प्रोफेशनल - 60 हजार रुपये प्रतिमाह

एसोशिएट - अधिकतम 1 लाख 45 हजार रुपये प्रतिमाह

कंसल्टेंट - अधिकतम 2 लाख 65 हजार रुपये प्रतिमाह

सीनियर कंसल्टेंट - अधिकतम 3 लाख 30 हजार रुपये प्रतिमाह

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post