TMB Recruitment 2023 : बैंक में निकली 9000 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


 TMB Recruitment 2023 : बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक की ओर से प्रोबेशनरी क्लर्क (Probationary Clerk) और स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer) के पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में शामिल होने के लिए योग्य है वे निर्धारित अंतिम तिथि 6 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन (Online) माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। 9000 (Coming Soon)

उम्मीदवारों को बता दें कि क्लर्क पदों पर भर्ती हिंदी रीजन के राज्यों के लिए भी निकाली गयी हैं, इसलिए इसमें हिंदी भाषी उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट tmbnet.in पर जाकर भरा जा सकता है।

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

क्लर्क पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से स्नातक डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही ग्रेजुएशन किये हुए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 24 वर्ष और पोस्ट ग्रेजुएशन (Post Graduation) वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 26 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में बीई/ बीटेक (B.tec)/ बीसीए/ एमटेक/ एमई/ एमसीए (MCA) आदि किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

एप्लीकेशन प्रॉसेस (Application Process) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 600 रुपये और प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क (Application Fees) जमा करना होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post