UCIL Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 15000 के पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

UCIL Recruitment 2023 : यूरेनियम कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (UCIL) की ओर से अप्रेंटिसशिप (Appentice) पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी जारी आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवा इस भर्ती में शामिल होने के लिए 13 अक्टूबर 2023 से ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म (Oine Application Form) भर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 12 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है। योग्य अभ्यर्थी इन निर्धारित तिथियों में यूसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट ucil.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

यूसीआईएल की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 243 अप्रेंटिसशिप पदों को भरा जाएगा। ट्रेड के अनुसार भर्ती विवरण यहां दिया जा रहा है। अभ्यर्थी जिस पद के लिए योग्य हैं वे उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। 15000 (Coming Soon)

फिटर: 82 पद

इलेक्ट्रीशियन: 82 पद

वेल्डर (गैस एवं इलेक्ट्रिक): 40 पद

टर्नर/ मशीनिस्ट: 12 पद

इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक: 5 पद

मैकेनिक डीजल/ मैकेनिक एमवी: 12 पद

कारपेंटर: 5 पद

प्लंबर: 5 पद

कुल पद: 243

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने मैट्रिक/ 10वीं/ STD उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने संबंधित ट्रेड में NCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई उत्तीर्ण किया हो। इसके अतिरिक्त आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 13 अक्टूबर 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post