UKSSSC Recruitment 2023 : 6000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


 UKSSSC Recruitment 2023 : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से समूह 'ग' के अतर्गत विभिन्न विभागों की स्नातक स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा 2023 के लिए नोटिफिकेशन (Notification)जारी कर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती ग्रुप सी भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर फॉर्म (Form) भर सकते हैं।

इसके अलावा आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है

 ये है योग्यता (This is the qualification) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएशन या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके अलावा अभ्यर्थी का उत्तराखंड राज्य का मूल निवासी या उत्तराखंड के एम्प्लॉयमेंट ऑफिस (Employment Office) में रजिस्टर्ड या उत्तराखंड बोर्ड से हाई स्कूल या इंटरमीडिएट उत्तीर्ण अथवा उम्मीदवारों के पेरेंट्स उत्तराखंड में रेगुलर नौकरी कर रहे हों।

इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष तय की गयी है। आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी पदानुसार योग्यता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें। 6000 (Coming Soon)

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

यह भर्ती राज्य में विभिन्न विभागों के अंतर्गत निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

सहायक समाज कल्याण अधिकारी: 16 पद

सहायक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी: 5 पद

रीडर: 7 पद

मुन्सरिम: 7 पद

कार्यालय सहायक- तृतीय: 20 पद

सहायक समीक्षा अधिकारी: 3 पद

फोरमैन परिसंपत्ति: 1 पद

ग्राम पंचायत विकास अधिकारी: 137 पद

क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी: 33 पद

कुल पद: 229

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post