Staff Nurse Recruitment 2023 : 5000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023 : यूपीपीएससी स्टाफ नर्स आयुर्वेद भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख कल है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से कल, 18 अक्टूबर, 2023 को स्टाफ नर्स आयुर्वेद भर्ती (पुरुष और महिला) भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन विंडो (Application Window) बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में, जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना है, वे ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website)  https://uppsc.up.nic.in/CandidatePages पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदकों के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन करने से पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना और ओटीआर (OTR) प्राप्त करना अनिवार्य है। इसके बाद ही अप्लाई (Apply) कर पाएंगे। बता दें कि इसके पहले, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि (Last Date) 4 अक्टूबर, 2023 थी, जिसे बाद में आगे बढ़ाकर पहले 11 और फिर 18 अक्टूबर, 2023 तक कर दिया गया था।

कुल 300 पदों पर होंगी नियुक्तियां (There will be appointments on a total of 300 posts) -

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 300 पदों पर नियुक्तियां जाएंगी। इनमें से 48 पद स्टाफ नर्स आयुर्वेद (पुरुष) के लिए और 252 पद स्टाफ नर्स आयुर्वेद (महिला) के पद भरे जाएंगे। 5000 (Coming Soon) 

 ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (Apply Online Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर "ऑनलाइन एप्लीकेशन" टैब पर क्लिक करें। अब उपलब्ध अधिसूचनाओं की सूची से "स्टाफ नर्स आयुर्वेद भर्ती 2023" अधिसूचना का चयन करें। अब "ऑनलाइन आवेदन करें" बटन पर क्लिक करें। अब एक नया अकाउंट बनाएं या अपने मौजूदा अकाउंट में लॉग इन करें। आवश्यक विवरण के साथ ऑनलाइन आवेदन (Online Application) पत्र भरें। आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें, जैसे कि आपका बायोडाटा (Biodata) , शैक्षणिक प्रमाण पत्र (Educational Certificate) और जाति प्रमाण पत्र (Caste Certificate)। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से या चालान बनाकर निर्धारित बैंक शाखा में जमा करें। आवेदन पत्र जमा करें और आगे के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट (Printout) लेकर भविष्य के लिए रख लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post