IIT Kharagpur Recruitment 2023 : 4000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

IIT Kharagpur Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर की ओर से मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer), रजिस्ट्रार (Register) सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे 30 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र आईआईटी खड़गपुर की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर जाकर भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने से पहले उम्मीदवार एक बार सभी पदों के लिए तय की गयी योग्यता अवश्य जांच लें। 4000 (Coming Soon) 

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट iitkgp.ac.in पर जाकर केवल ऑनलाइन (Online) माध्यम से भर सकते हैं। आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है, बिना आवेदन शुल्क के भरे गए फॉर्म स्वीकार नहीं किये जायेंगे। नोटिफिकेशन (Notification) में सीरियल नंबर 1 से 23 तक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को वर्गनुसार 500/ 1000 रुपये और सीरियल नंबर 24 से 36 तक के पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को कैटेगरी के अनुसार 500 रुपये/ 250 रुपये शुल्क जमा करना होगा।

कैसे होगा चयन (How will the selection be done) -

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट (Shortlist) किया जायेगा। शॉर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Documents Verification) प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जायेगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट (Merit List) में जगह प्रदान की जाएगी और रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी। इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पदानुसार 18000 रुपये से लेकर 209200 रुपये तक प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जाएगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post