IOCL Recruitment 2023 : 3000 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

IOCL Recruitment 2023 : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) जॉब का शानदार मौका दे रहा है। IOCL ने टेक्नीशियन अप्रेंटिस (Technician Appertice) और ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1720 रिक्तियां भरी जानी हैं। इस वैकेंसी (Vacancy) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 21 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 नवंबर 2023 तक अपना ऑनलाइन आवेदन पत्र सबमिट (Submit) कर सकेंगे। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक IOCL की वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन करना होगा। 

जारी सूचना के अनुसार, कुल 1720 पदों में से ट्रेड अप्रेंटिस- अटेंडेंट ऑपरेटर (केमिकल प्लांट) केमिकल के 421 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। साथ ही, टेक्नीशियन अप्रेंटिस केमिकल (Chemical) के 345 रिक्त पदों को भी भरा जाएगा। वहीं, इसके अलावा, टेक्नीशियन अप्रेंटिस इलेक्ट्रिकल (Electrical) और ट्रेड अप्रेंटिस मैकेनिकल (Mechanical) के क्रमश: 244 और 189 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 3000 (Coming Soon)

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (Apply online like this) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक IOCL वेबसाइट iocl.com पर जाना होगा। इसके बाद, भर्ती लिंक पर क्लिक करें और अपना नाम, संपर्क जानकारी और ईमेल पता जैसे आवश्यक विवरण प्रदान करके खुद को रजिस्टर्ड (Registered) करें। अब अपने नए बनाए गए क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें और ऑनलाइन आवेदन पत्र में आवश्यक विवरण भरें।अब शैक्षणिक प्रमाण पत्र (Educational Certificate) और हाल ही में पासपोर्ट आकार की तस्वीर सहित आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें।अब अगर लागू हो तो वेबसाइट पर दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भरे गए अपने आवेदन पत्र को एक बार अच्छी तरह क्रास चेक कर लें। अगर कोई है तो आवश्यक सुधार करें और इसे सबमिट करें। इसके बाद उसका एक प्रिंटआउट (Printout) लेकर भविष्य के लिए रख लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post