JIPMER Recruitment : सरकारी विभाग में निकली 10000 पदों पर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

JIPMER Group A, B & C Recruitment 2023 : जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (Jawaharlal Institute of Postgraduate Medical Education and Research) ने ग्रुप ए, बी और सी पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 97 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य (Willing and Able) उम्मीदवार JIPMER की आधिकारिक वेबसाइट पर आधिकारिक वेबसाइट jipmer.edu.in पर जाकर ऑनलाइन नोटिफिकेशन (Online Notification) की जांच करने के बाद अप्लाई कर सकते हैं।  

दिसंबर में होगी परीक्षा (Exam will be held in December) -

जारी सूचना के अनुसार, कुल 97 पदों में ग्रुप A के 31 और बी के 61 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, ग्रुप के सी के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए परीक्षा का आयोजन 2 दिसंबर, 2023 को किया जाएगा। एग्जाम के लिए हॉल टिकट 24 नवंबर, 2023 को जारी किए जाएंगे। कैंडिडेट्स पोर्टल (Candidates Portal) पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे। इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को एक सलाह दी जाती है कि वे नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और उसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि पात्रता मानदंड (Eligibility and Criteria) के नियमानुसार अप्लाई नहीं करने वाले कैंडिडेट्स को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 10000 (Coming Soon)

ये देनी होगी फीस (This fee will have to be paid) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले यूआर/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 1500 रुपये फीस और ट्रांसजेक्शन (Transection) चार्ज देना होगा। इसके अलावा, ओबीसी कैटेगिरी को 1500 रुपये फीस और ट्रांसजेक्शन शुल्क देना होगा। वहीं, एससी/एसटी अभ्यर्थियों को 1200 ट्रांसजेक्शन फीस देनी होगी। इसके अलावा, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकरी के लिए उम्मीदवारों को JIPMER की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर विजिट करना होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post