NEIGRIHMS Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 62100 पदों पर भर्ती , जाने कैसे करें आवेदन

NEIGRIHMS Recruitment 2023 : नार्थ ईस्टर्न इंदिरा गांधी रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एवं मेडिकल साइंसेज (NEIGRIHMS) की ओर से ग्रुप B एवं ग्रुप C के अंतर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) प्रकिया शुरू की जा चुकी है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 23 नवंबर 2023 तक एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भर सकते हैं। आवेदन पत्र NEIGRIHMS की ऑफिशियल वेबसाइट neigrihms.gov.in पर उपलब्ध है जहां से आप आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार तय की गयी योग्यता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) अवश्य जांच लें। 62100 (Coming Soon)

आवेदन करने की स्टेप्स (Steps to apply) -

इस भर्ती में उम्मीदवार स्वयं से आवेदन कर सकते हैं। हम यहां फॉर्म भरने की स्टेप्स बता रहे हैं जिनको फॉलो करने से आपको आवेदन करने में समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाएं।

इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी कैंडिडेट्स (Candidates) के लिए शुल्क 500 रुपये, एससी, एसटी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क (Application Fees) तय किया गया है। पीडब्ल्यूडी (PWD) वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post