NIT Recruitment 2023 : 4000 विभिन्न क्लर्क सहायक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


 NIT Patna Recruitment 2023 : नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पटना की ओर से नॉन टीचिंग (Non-Teaching) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 29 नवंबर 2023 तक एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट www.nitp.ac.in पर उपलब्ध हैं।

ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यमों से करना होगा आवेदन (Application will have to be made through both online and offline means) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन 29 नवंबर 2023 तक किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवारों को पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र एवं जरूरी दस्तावेजों को अटैच करके "रजिस्ट्रार, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना, अशोक राजपथ पटना 800005 के पते पर निर्धारित अंतिम तिथि 7 दिसंबर 2023 तक अनिवार्य रूप से भेजना होगा। ऑफलाइन आवेदन पत्र केवल स्पीड पोस्ट (Speed Post) या रजिस्टर्ड डाक (Registered Mail) के माध्यम से भेजा जा सकता है।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल ओबीसी (एनसीएल), ईडब्ल्यूएस (EWS) श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है। इसके अलावा एससी (SC) एवं एसटी (ST) श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के माध्यम से एनआईटी पटना में नॉन टीचिंग के 47 पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें से अधीक्षक के 5 पद, तकनीकी सहायक के 11 पदों, तकनीशियन (Techinician) के 18 पदों, कनिष्ठ सहायक (लेखा) के 6 पदों और कार्यालय परिचर के 7 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।  4000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post