SIDBI Grade A Recruitment 2023 : बैंक में निकली 7000 पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


 SIDBI Grade A Recruitment 2023 : सिडबी ग्रेड ए परीक्षा की तैयारी में जुटे तथा सिडबी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय लघु उद्योग विकास विकास बैंक (सिडबी) ने जनरल स्ट्रीम में ग्रेड-ए पदों के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर (Assitant Manager) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा आज यानी बुधवार, 8 नवंबर 2023 को जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 50 असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड ए) की भर्ती की जानी है। इनमें से 22 रिक्तियां अनारक्षित (Unreserved) हैं, जबकि शेष एससी, एसटी, ओबीसी (OBC) और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित (Reserved) हैं। 7000 (Coming Soon)

 करें आवेदन (Apply for) -

ऐसे में जो उम्मीदवार सिडबी द्वारा निकाली गई 50 असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sidbi.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) से इस भर्ती की अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, दिए गए लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर अप्लाई भी कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज, 8 नवंबर से शुरू हो गई है और उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 28 नवंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट (Application Submit) कर सकेंगे।

सिडबी असिस्टेंट मैनेजर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करते समय ही कैंडिडेट्स (Candidates) को निर्धारित अप्लीकेशन फीस 1100 रुपये भरनी होगी, जिसे ऑनलाइन मोड (Online Mode) में भर सकेंगे। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए फीस 175 रुपये ही है।

आवेदन के लिए होनी चाहिए ये योग्यता (Must have these qualifications to apply) -

सिडबी सहायक प्रबंधक (ग्रेड ए) भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री (Graduate Degree) ली हो या CA/CS/CWS/CFA/CMA उत्तीर्ण हों या लॉ में डिग्री कम से कम 60% अंको के साथ प्राप्त की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन शुरू होने की तिथि यानी आज, 8 नवंबर को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (Reseved Classes) के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा (Age Limite) में छूट दी गई है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post