IIMU Recruitment : 10वीं 12वीं पास के लिए निकली 4000 विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

IIMU Recruitment : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, उदयपुर में नॉन टीचिंग (Non-Teaching) पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2023 तय की गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं और इस भर्ती में भाग लेने के इच्छुक हैं वे बिना अंतिम डेट (Last Date) का इंतजार करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट www.iimu.ac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप इस पेज पर उपलब्ध करवाए गये डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जानकारी अवश्य हासिल कर लें।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

भारतीय प्रबंधन संस्थान, उदयपुर की ओर से इस भर्ती के माध्यम से एग्जीक्यूटिव जनरल एडमिनिस्ट्रेशन, एग्जीक्यूटिव, जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), जूनियर असिस्टेंट ग्रेड 1 और ऑफिस असिस्टेंट (Office Assitant) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यता (Ability) तय की गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री/ स्नातक डिग्री/ कंप्यूटर (Computer) का ज्ञान सहित अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए। योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे होगा चयन (How will the selection be done) -

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्टेज 1 में प्रोफिशिएंसी टेस्ट (Proficiency Test) के लिए बुलाया जायेगा। जो अभ्यर्थी स्टेज 1 में सफलता प्राप्त करेंगे उनको स्टेज 2 के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इस चरण में उम्मीदवारों को राइटिंग स्किल एवं कंप्यूटर स्किल टेस्ट में भाग लेना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट (Merit List) में जगह प्रदान की जाएगी और रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post