NIOS Recruitment 2023 : 10वीं 12वीं पास के लिए निकली 4000 विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

NIOS Recruitment 2023 : की ओर से ग्रुप ए, बी और सी के पदों पर निकाली गई भर्ती के संबंध में अहम सूचना है। एनआईओएस की ओर से आज से एक दिन बाद, 30 नवंबर, 2024 से इस वैकेंसी (Vacancy) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट www.nios.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) कर सकते हैं। इन पदों के संबंध में रोजगार समाचार (Employment news) (25 नवंबर-02 दिसंबर, 2023) में विस्तृत अधिसूचना जारी की गई है। 4000 (Coming Soon)

वैकेंसी डिटेल्स (Vacancy Details) -

डिप्टी डायरेक्टर- 01

डिप्टी डायरेक्टर एकेडिमक- 01

असिस्टेंट डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन- 02

सेक्शन ऑफिसर- 02

पब्लिक रिलेशन ऑफिसर- 01

ईडीपी सुपरवाइजार- 01

ग्राफिक आर्टिस्ट- 01

जूनियर इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल - 01

असिस्टेंट- 04

स्टेनोग्राफर- 03

जूनियर असिस्टेंट- 10

मल्टी टास्किंग स्टॉफ- 01

ये हैं अहम तिथियां (These are important dates) -

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआती तिथि: 30 नवंबर, 2023

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 21 दिसंबर, 2023

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे नोटिफिकेशन (Notification) को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर अप्लाई करें, क्योंकि आवेदन फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ में आ जाती है तो फिर एप्लीकेश फॉर्म (Application Form) स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का खास ध्यान रखें।

 ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (Apply Online Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.nios.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब आपके पास एक वैध ईमेल आईडी (Emil I'D) और मोबाइल नंबर होना चाहिए, जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन आवेदन पोर्टल पर पंजीकृत होंगे। इसके बाद, अब आपको लिंक पर आवश्यक विवरण प्रदान करना होगा। अब इसके बाद आवेदन पत्र जमा करें। अब अधिसूचना में बताए अनुसार परीक्षा शुल्क (Exam Fees) का भुगतान करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट (Printout) अपने पास रखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post