UP LEKHPAL BHARTI : लाखों अभ्यर्थियों का फॉर्म होगा रिजेक्ट, आपका नाम भी हो सकता है शामिल


UP LEKHPAL BHARTI : उत्तर प्रदेश सरकार के UPSSSC द्वारा जारी यूपी लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Recruitment) को लेकर अभ्यर्थियों में उत्साह का माहौल है और वे अब इंतजार कर रहे हैं कि जल्द ही UPSSSC द्वारा एडमिट कार्ड को लेकर कोई घोषणा की जाए। आवेदन करने की अंतिम तिथि फिलहाल बीत चुकी है और अब इसे आगे बढ़ाए जाने के फिलहाल कोई आसार नहीं है। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती होनी है इसके लिए बीते 07 जनवरी 2022 को यूपी में लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) का नोटिफिकेशन जारी किया था और लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2022 निर्धारित की गई थी जो फिलहाल बीत गई है। हमारी रिपोर्ट के अनुसार हजारों अभ्यर्थी आवेदन करने से वंचित रह गए हैं क्योंकि लगातार यूपीएसएसएससी (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट में टेक्निकल समस्याएं आती रही हैं। लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) को लेकर नीचे हम एक महत्वपूर्ण जानकारी आपको देने जा रहे हैं जो आपके लिए जानना बेहद आवश्यक है।

उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बीत गई है और लाखों अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने आवेदन करते समय कोई ना कोई त्रुटि अपने आवेदन में कर दी है। यूपीएसएसएससी (UPSSSC) ने लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) आवेदन में हुई त्रुटियों को सुधारने का मौका दिया है और अगर आपने अपने आवेदन में कोई त्रुटि कर दी है जैसे अपना नाम, पिता का नाम, जाति, श्रेणी, सर्टिफिकेट से जुड़ी, वर्तनी से जुड़ी कोई अशुद्धि तो आप इसमें सुधार 04 फरवरी 2022 तक कर सकते थे। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए केवल वे अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते थे जिन्होंने UPSSSC PET परीक्षा में प्रतिभाग किया था। अगर आपने अपने पीईटी सर्टिफिकेट से जुड़ी कोई गलती आवेदन करते समय कर दी है तो उसे भी सुधारने का मौका दिया गया है। हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार UPSSSC ने अनुरोध किया है कि अगर अभ्यर्थियों ने कोई त्रुटि आवेदन फॉर्म भरते समय किया है तो उसे जल्द ही सुधार लें क्योंकि आवेदन में सुधार करने की अंतिम तिथि को संभवतः आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। अभ्यर्थियों से एक बात का और अनुरोध किया गया है कि उन्होंने अगर कोई भी जानकारी जो UPSSSC PET परीक्षा से जुड़ी है और वह गलत डाल दी है तो उसमें सुधार कर लें अन्यथा उनके फॉर्म को रिजेक्ट माना जाएगा। अपने आवेदन फॉर्म में हुई त्रुटियों को सुधारने के लिए आपको यूपीएसएसएससी (UPSSSC) के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करने के बाद अपनी गलत जानकारियों को सही करके फॉर्म सबमिट करना होगा।


नही किया गया फॉर्म में सुधार तो रिजेक्ट होगा फॉर्म -

UPSSSC ने लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को साफ तौर पर चेतावनी दे दी है कि अगर अभ्यर्थियों के आवेदन फॉर्म में त्रुटि पाई जाएगी तो उनका फॉर्म रिजेक्ट किया जाएगा। UPSSSC ने अभ्यर्थियों को 04 फरवरी 2022 तक अपने आवेदन फॉर्म में संशोधन का मौका दिया था अगर आपके फॉर्म में त्रुटि अभी भी राह गयी है तो आपके लिए चिंता की खबर है।

फिलहाल जो मुख्य जानकारी है वह यही है कि आवेदन में हुई कोई त्रुटि को सुधारने के लिए 04 फरवरी 2022 तक मौका दिया गया था अगर आपने आवेदन भरते समय गलती कर दी थी और उसे आपने 04 फरवरी 2022 तक इसमें सुधार कर लिया था तो आपको कोई समस्या नही होगी लेकिन अगर आपने इसमें सुधार नही किया था तो संभव है कि आपका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाए। फिलहाल UPSSSC फॉर्म की छटाई प्रकिया सम्पन्न कर रहा है। UPSSSC PET परीक्षा से जुड़ी अगर कोई गलती आपने कर दी थी तो उसमें जरूर सुधार अति आवश्यक था नहीं तो आपका फॉर्म निश्चित ही रिजेक्ट कर दिया जाएगा। भविष्य में आपको आपके काम की हर महत्वपूर्ण जानकारी मिलती रहे इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। हमारे टेलीग्राम चैनल पर आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट सबसे पहले दी जाती है जिससे आप से कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है। इस पोस्ट के नीचे हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है जिसपर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।
Previous Post Next Post