UP SCHOLARSHIP : उत्तर प्रदेश स्कॉलरशिप को लेकर आई बड़ी अपडेट, जानिए विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी

UP SCHOLARSHIP : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप (UP Scholarship) को लेकर तमाम प्रकार की खबरें चल रही हैं और विद्यार्थियों को भी इंतजार है कि उन्हें स्कॉलरशिप (UP Scholarship) कब मिलेगी। 10 जनवरी को स्कॉलरशिप आवेदन की अंतिम तिथि थी और अब यह पूरी हो चुकी है हजारों विद्यार्थियों को अब इंतजार है कि स्कॉलरशिप आवेदन के लिए एक बार फिर से अंतिम तिथि को बढ़ाया जाए और उनका आवेदन अगर छूट गया है तो वे आवेदन कर पाएं। फिलहाल स्कॉलरशिप आवेदन के लिए अंतिम तिथि को बढ़ाए जाने की कोई सूचना नहीं है और जिन्होंने भी अपना आवेदन कर दिया है और अपना डॉक्यूमेंट अपने इंस्टिट्यूट में सबमिट कर दिया है उन्हें स्कालरशिप का लाभ दिया जाएगा लेकिन जिन्होंने भी आवेदन नहीं किया है उनके लिए एक निराशाजनक खबर जरूर है कि अब स्कॉलरशिप (UP Scholarship) के लिए आवेदन करने की तिथि को बढ़ाया नहीं जाएगा। फिलहाल अगर तिथि को बढ़ाए जाने से जुड़ी कोई भी अपडेट आएगी तो हम आप तक पहुंचाने का काम करेंगे लेकिन फिलहाल जिस मुद्दे पर हम बात करने जा रहे हैं उस मुद्दे को लेकर लाखों विद्यार्थी परेशान हैं।

जानिए कब तक मिलेगी स्कॉलरशिप -

उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत लाखों विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप (UP Scholarship) का बेसब्री से इंतजार है और वह जानना चाह रहे हैं कि उनकी स्कॉलरशिप उनके खाते में कब तक आएगी। हमारी टीम को हाल ही में इस मुद्दे पर जानकारी मिली है और जो जानकारी हमारी टीम को मिली है उसके अनुसार दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए डॉक्यूमेंट सत्यापन यानी विद्यार्थियों के द्वारा किए गए आवेदनों का सत्यापन किया जा रहा है और यह सत्यापन संभवतः फरवरी महीने के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा और इसके बाद विद्यार्थियों की सूची तैयार की जाएगी और सूची तैयार होने के लगभग एक हफ्ते के भीतर सूची में शामिल विद्यार्थियों को इसका लाभ सुनिश्चित कराया जाएगा। हाल ही में हज़ारों विद्यर्थियों को स्कॉलरशिप भेजी गई है जिनके डॉक्यूमेंट और डिटेल्स का सत्यापन पूरा हो चुका है। फरवरी के अंत तक दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर चुके विद्यार्थी अपने संबंधित बैंक खाते को एक बार अवश्य चेक कर लें क्योंकि संभव है कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया फरवरी के दूसरे सप्ताह तक पूरी हो जाए उसके बाद लाभार्थियों को तुरंत ही स्कॉलरशिप उपलब्ध करा दी जाए।

स्कॉलरशिप को लेकर रखें ध्यान -

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप के लिए अगर आपने आवेदन किया है तो आपको एक बात का ध्यान अवश्य रखना है कि ऊपर हमने जो जानकारी आपको दी है उस समय अवधि में अपने बैंक खाते को एक बार अवश्य चेक कर लें। आपको बता दें कि स्कॉलरशिप के लिए वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी करते समय संबंधित कर्मचारी विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देने का कार्य भी करते हैं। यह जरूरी नहीं है कि कोई प्रक्रिया बिल्कुल पूरी हो तभी आप तक स्कॉलरशिप पहुंचे। हमारी टीम फिलहाल लगातार इस मुद्दे पर सक्रिय है और जब भी कोई अपडेट आएगी तो आप तक अवश्य पहुंचाई जाएगी।

स्कॉलरशिप (UP Scholarship) को लेकर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है जैसे ही कोई अपडेट आएगी हम आप तक पहुंचाने का काम करेंगे। कोई भी अपडेट आए और आप तक पहुंचे इसके लिए जरूरी है कि आप हमारे वेबसाइट की हर खबर से अपडेट रहिए और हमारे टेलीग्राम चैनल से जरूर जुड़िये जहां हर महत्वपूर्ण खबर का नोटिफिकेशन हम सबसे पहले देते हैं। अगर आप चाहते हैं हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ना है तो इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में हमारे टेलीग्राम चैनल का लिंक दिया गया है उस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर पहुंच सकते हैं और उससे जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का फायदा यह मिलेगा कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करेंगे उसका सबसे पहले नोटिफिकेशन आपको प्राप्त हो जाएगा और आप उस खबर को आसानी से जान पाएंगे।

Previous Post Next Post