एसबीआई एससीओ भर्ती 2022 : रिक्तियों की घोषणा - पात्रता मानदंड की जांच करें, आवेदन करने के चरण

यदि आप भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में काम करना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक रोमांचक अवसर है! SBI वर्तमान में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के पद के लिए 4 रिक्त पदों को भरना चाहता है। यदि आप इसके लिए आवेदन करने के इच्छुक और पात्र हैं तो आप एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट- sbi.co.in पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं।

पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2022 निर्धारित की गई है। आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च, 2022 को ऑनलाइन शुरू हुई थी।

एसबीआई एससीओ भर्ती 2022: महत्वपूर्ण तिथियां 

ऑनलाइन आवेदन की आरंभ तिथि - 4 मार्च, 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 31 मार्च, 2022।

एसबीआई एससीओ भर्ती 2022: रिक्ति का विवरण

मुख्य सूचना अधिकारी - 1 पद

चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर - 01 पद

डिप्टी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (ई-चैनल) - 1 पद

डिप्टी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (कोर बैंकिंग) - 1 पद

एसबीआई एससीओ भर्ती 2022: पात्रता मानदंड

जो उम्मीदवार मुख्य सूचना अधिकारी के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग या उपयुक्त क्षेत्र में स्नातक या मास्टर डिग्री होनी चाहिए, एमबीए एक अतिरिक्त बढ़त होगी

जो उम्मीदवार मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग या उपयुक्त क्षेत्र में स्नातक या मास्टर डिग्री होनी चाहिए, एमबीए एक अतिरिक्त लाभ होगा।


उम्मीदवार जो उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (ई-चैनल) के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग या उपयुक्त क्षेत्र में स्नातक या मास्टर डिग्री होनी चाहिए, एमबीए एक अतिरिक्त लाभ होगा।


उम्मीदवार जो उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (कोर बैंकिंग) के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग या संबंधित क्षेत्र में स्नातक या मास्टर डिग्री होनी चाहिए, एमबीए एक अतिरिक्त बढ़त होगी।

एसबीआई एससीओ भर्ती 2022: आवेदन शुल्क

सामान्य/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी- 750 रुपये

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी श्रेणियों को किसी भी आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

एसबीआई एससीओ भर्ती 2022: आवेदन करने के चरण

उम्मीदवारों को उपरोक्त पदों के लिए 31 मार्च, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट - sbi.co.in के माध्यम से आवेदन करना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, भारतीय स्टेट बैंक द्वारा जारी विस्तृत अधिसूचना के लिंक पर जाएं।

Official website Link : लिंक

Previous Post Next Post