BSSC Recruitment 2023 : बिहार कर्मचारी चयन आयोग में 12100 से अधिक पदों पर निकली भर्ती , जानिए कौन कर सकता है आवेदन

BSSC Recruitment 2023 : बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने 11098 रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट onlinebssc.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 रिक्ति विवरण (Vacancy Details) -

यह भर्ती अभियान 11098 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। 12100 (Coming Soon) 

आयु सीमा (Age Limite) -

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। अनारक्षित पुरुष वर्ग के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। अनारक्षित महिला वर्ग के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. पिछड़ा वर्ग के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 42 वर्ष है।

 आवेदन शुल्क (Application Fees) -

जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस (पुरुष उम्मीदवारों) के लिए आवेदन शुल्क ₹540 है। एससी/एसटी (बिहार राज्य के मूल निवासी) के लिए आवेदन शुल्क ₹135 है। बिहार राज्य के शारीरिक रूप से विकलांग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹135 है।

 जानिए कैसे करें आवेदन (Know How To Apply) -

आधिकारिक वेबसाइट www.onlinebssc.com पर जाएं

होमपेज पर ADVT.NO.-02/23 पर क्लिक करें

स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा

आवेदन पत्र भरें

आवेदन शुल्क का भुगतान करें

सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें

फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post