IIT Dhanbad Recruitment 2023 : 3000 पदों पर 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन


IIT Dhanbad Recruitment 2023 : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ धनबाद की ओर से नॉन-टीचिंग (Non-Teaching) के 64 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी की गयी है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आईआईटी धनबाद की ऑफिशियल वेबसाइट iitism.ac.in पर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भरने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है। 3000 (Coming Soon)

क्या है योग्यता (What Is The Qualification) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग योग्यता (Qualification) तय की गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों ने पदानुसार ग्रेजुएशन (Graduation)/ संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ 10वीं के साथ 3 वर्षीय डिप्लोमा/ बीपीएड (B.P.Ed) आदि किया हो। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले सभी पदों के लिए निर्धारित योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले निर्धारित पोर्टल nfr.iitism.ac.in/index.php/recruitment/User_login पर जाएं।

इसके बाद अभ्यर्थी इस पेज पर पहले रजिस्टर हियर के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें।

अब Login Here में मांगे गए लॉग इन क्रेडेंशियल (Credential) को दर्ज करके आवदेन प्रक्रिया पूर्ण करें।

इसके बाद अभ्यर्थी onlinesbi.sbi/sbicollect/icollecthome.htm लिंक के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करें।

अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले शैक्षिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट (Shortlist) किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए अभ्यर्थियों को रिटेन टेस्ट और ट्रेड टेस्ट/ कंप्यूटर प्रोफिसिएंसी टेस्ट (Computer Proficiency Test) के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्त किया जायेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post