IIT Kanpur Recruitment : सरकारी विभाग में निकली नॉन टीचिंग के विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

IIT Kanpur Recruitment 2023: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर की ओर से नॉन टीचिंग (Non-Teaching) के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आईआईटी कानपुर की ओर से ऑनलाइन (Online) आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे हैं वे आईआईटी कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट iitk.ac.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है। 2000 (Coming Soon)

क्या है योग्यता (What Is The Qualification) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए पद के अनुसार अलग-अलग योग्यता (Qualification) तय की गयी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार बैचलर डिग्री(Bachelor Degree)/ इंजीनियरिंग डिग्री (Engineering Degree)/ संबंधित क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री/ एमबीबीएस (MBBS)/ एमफिल (MPhil) आदि किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु पदानुसार 30/ 35/ 45/ 50/ 57 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन (Know How To Apply) -

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट iitk.ac.in/new/recruitment पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित बॉक्स में जाकर Apply Online लिंक पर क्लिक करें।

अब नए पेज पर Register New User लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।

इसके बाद लॉग इन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उनको चयन के लिए लिखित परीक्षा (Written Exam) और जॉब से संबंधित प्रैक्टिकल टेस्ट (Pratical Test) में भाग लेना होगा। जो उम्मीदवार इस प्रक्रिया में सफलता प्राप्त करेंगे उनको रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post