IPR Recruitment 2023 : 4100 पदों पर निकली 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

 

IPR Recruitment 2023: इंस्टीट्यूट फॉर प्लाज्मा रिसर्च (आईपीआर) ने वैज्ञानिक सहायक के पदों पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती अलग-अलग विषयों के लिए निकाली गई है। इनमें सिविल, इलेक्ट्रानिक्स, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल सहित अन्य शामिल हैं। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट https://www.ipr.res.in/ पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

वैकेंसी डिटेल्स (Vacancy Details) -

वैज्ञानिक सहायक सिविल-1

वैज्ञानिक सहायक इलेक्ट्रॉनिक्स -5

वैज्ञानिक सहायक मैकेनिकल-3

वैज्ञानिक सहायक इलेक्ट्रिकल-1

वैज्ञानिक सहायक कंप्यूटर-2

वैज्ञानिक सहायक Instrumentation-3

 आयु सीमा (Age Limite) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, जिससे फॉर्म भरने में कोई चूक न हो, क्योंकि अगर एप्लीकेश फॉर्म में जरा सी भी गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 4100 (Coming Soon)

 ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

वैज्ञानिक सहायक भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.ipr.res.in/documents/jobs_career.html पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर आईपीआर भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें। अब अधिसूचना में उल्लिखित दस्तावेजों के साथ हालिया पासपोर्ट आकार की रंगीन तस्वीर अपलोड करें। इसके बाद आवेदन पत्र जमा करें। अब फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के संदर्भ के लिए रख लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।


Previous Post Next Post