JPSC Civil Judge Recruitment : 4000 पदों पर निकली भर्ती , आज बंद हो जाएगी ऑनलाइन आवेदन विंडो जल्द करें आवेदन

JPSC Civil Judge Recruitment 2023: झारखंड सिविल जज भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। आज इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है। झारखंड लोक सेवा आयोग ( Jharkhand Public Service Commission, JPSC) आज, 21 सितंबर, 2023 को सिविल जज (जूनियर डिवीजन) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। अभी तक, जिन कैंडिडेट्स ने इस रिक्रूटमेंट के लिए अप्लाई नहीं किया है और करना चाहते हैं तो वे बिना देरी के ऐसा कर दें। आज के बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं मिलेगा। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाना होगा।

जारी सूचना के अनुसार, आज आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बंद होने के बाद फीस जमा करने के लिए उम्मीदवारों को 27 सितंबर, 2023 तक का समय दिया जाएगा। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 138 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बता दें कि इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 21 अगस्त से शुरू हुआ था, जो कि आज समाप्त हो रहा है। 4000 (Coming Soon)

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Education Qualification) -

सिविल जज के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से लॉ में स्नातक होना चाहिए। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि तक उम्मीदवार को अधिवक्ता अधिनियम, 1961 के तहत एक वकील के रूप में भी नामांकित होना चाहिए।

आयु सीमा (Age Limite) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 31 जनवरी, 2023 को न्यूनतम 22 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद,

होमपेज पर, “ऑनलाइन आवेदन” लिंक पर क्लिक करें। अब सिविल जज (जूनियर डिवीजन) आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं। शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post