Lucknow University Recruitment : लखनऊ विश्वविद्यालय में 4000 से अधिक पदों पर 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन


Lucknow University Recruitment 2023: लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से फैकल्टी पदों के अंतर्गत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती निकली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं उनके लिए सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा मौका है। ऐसे अभ्यर्थी तुरंत ही विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उमीदवार विभिन्न पदों के लिए निर्धारित की गयी योग्यता अवश्य चेक कर लें।

कैसे करें आवेदन (How To Apply) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाना है। इसके बाद उम्मीदवार करियर में जाकर रिक्रूटमेंट पोर्टल ( Recruitment Portal) पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार रजिस्टर नाउ लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन (Registration) होने के बाद उम्मीदवार लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज (Enter Credentails) करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवार निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें और अंत में उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा। सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 1500 रुपये और एससी (SC), एसटी (ST) कैटेगरी के लिए 1200 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क नॉन-रिफंडेबल (Non- Refundable) होगा।

भर्ती विवरण (Recruitment Details) -

लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से यह भर्ती कुल 226 पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से प्रोफेसर के लिए 30 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के लिए 64 पद और एसोसिएट प्रोफेसर  (Associate Professor) के लिए 51 पद आरक्षित हैं। 4000 (Coming Soon)

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post