Northern Coalfields Limited Recruitment : 2100 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती , जानिए कैसे करें

 Northern Coalfields Limited Recruitment : नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने अप्रेंटिस पदों (Apprentice Posts) पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। योग्य उम्मीदवार एनसीएल की आधिकारिक साइट nclsil.in के माध्यम से ऑनलाइन (Online) आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 1140 पदों को भरेगा। 2100 (Coming Soon)

पंजीकरण प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू होगी और 15 अक्टूबर, 2023 को समाप्त होगी। पात्रता (Eligibility), चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्ति विवरण (Vacancy Details) -

इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक: 13 पद

इलेक्ट्रीशियन: 370 पद

फिटर: 543 पद

वेल्डर: 155 पद

मोटर मैकेनिक: 47 पद

ऑटो इलेक्ट्रीशियन: 12 पद

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria) -

जो उम्मीदवार ऊपर उल्लिखित पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें उत्तर प्रदेश/मध्य प्रदेश राज्य के भीतर कार्यरत किसी भी संस्थान से अपना आईटीआई कोर्स (एनसीवीटी/एससीवीटी ट्रेड सर्टिफिकेट) उत्तीर्ण होना चाहिए। आयु सीमा (Age Limite) 31 अगस्त 2023 को 18 से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

निर्धारित योग्यता (Qualification) से अधिक योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी उपरोक्त अधिसूचित पदों के लिए पात्र नहीं माने जायेंगे।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

ट्रेड अपरेंटिस (Tread Apprentice) के रूप में उनकी नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन अंकों के आधार पर निकाली गई योग्यता के आधार पर किया जाएगा, जबकि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के अंकों की गणना योग्यता परीक्षा (आईटीआई ट्रेड टेस्ट) और मैट्रिक (Matriculation) में प्राप्त प्रतिशत अंकों के औसत से की जाएगी। संबंधित आवेदन करने वाले व्यक्तिगत उम्मीदवार को उनके आवेदन किए गए पद के संबंध में। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एनसीएल.3 की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post