NSCL Recruitment 2023 : सरकारी विभाग में निकली 6000 से अधिक पदों पर भर्ती , जानिए कैसे करें आवेदन

NSCL Recruitment 2023: नेशनल सीड्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड जूनियर ऑफिसर मैनेजमेंट ट्रेनी (Junior Officer Management Trainee) के 89 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितंबर निर्धारित थी जिसे अब एनएससीएल की ओर से एक्सटेंड (Extend) कर दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके थे वे अब एक्सटेंड की गयी तिथि 10 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन फॉर्म (Online Form) भर सकते हैं। 6000 (Coming Soon)

ऑनलाइन फॉर्म राष्ट्रीय बीज निगम लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट indiaseeds.com पर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए एप्लीकेशन फॉर्म के डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर क्लिक करके भर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई (Apply Like This) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से ही फॉर्म भर सकते हैं, अन्य किसी भी माध्यम से भरे गए आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही निर्धारित किया गया शुल्क जमा करना अनिवार्य है। आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है। एससी (SC)/ एसटी (ST)/ दिव्यांग (Handicapped) श्रेणी के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

कैसे होगा चयन (How Will The Selection Be Done) -

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को चयन दो चरणों की प्रक्रिया के आधार पर किया जायेगा। पहले चरण में उम्मीदवारों को सीबीटी एग्जाम में शामिल होना होगा। जो उम्मीदवार कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (Computer Based Exam) में निर्धारित अंक प्राप्त कर लेंगे उनको स्टेज 2 में इंटरव्यू (Interview)/ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Documents Verification)/ स्किल टेस्ट (Skill Test) के लिए आमंत्रित किया जायेगा। अंत में दोनों ही चरणों में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट (Final Merit List) तैयार की जाएगी।

जूनियर ऑफिसर 1 (लीगल एवं विजिलेंस) के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 37224 रुपये प्रति महीना, मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 55680 रुपये प्रतिमाह और ट्रेनी के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 23664 प्रतिमाह सैलरी प्रदान की जाएगी

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।


Previous Post Next Post